आप कारपोरेट के खिलाफ लिखते हैं, भाजपा को फासीवादी कहते हैं, तो आपको जेल जाना पड़ सकता है

आईएनएन भारत डेस्क
सावधान हो जायें! आप यदि भाजपा को फासीवादी कहते हैं और स्टरलाईट जैसे कारपोरेट के खिलाफ लिखते हैं तो आपको जेल जाना पड सकता है, आपको आतंकी करार दिया जा सकता है। चैन्नई से तूतिकोरिन जा रही गणित में पोस्ट डाक्टरेट की छात्रा लुई सोफिया के साथ यही हुआ है। भाजपा नेता को फासीवादी कहने और अतीत में स्टरलाईट जैसे कारपोरेट के खिलाफ लिखने के कारण सोफिया को गिरफ्तार कर लिया गया और 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

चैन्नई से तूतिकोरिन जाते हुए सोफिया ने हवाई जहाज में तमिलनाडु भाजपा की अध्यक्ष तमिलसाई सुदरराजन के सामने प्लेन में भाजपा विरोधी नारे लगाये और फासीवादी भाजपा सरकार मुर्दाबाद, मुर्दाबाद कहा। ध्यान रहे सोफिया अपने घर तूतिकोरिन जा रही थी।

सोफिया द्वारा भाजपा के खिलाफ इस आक्रोशपूर्ण विरोध के बाद जैसी ही वें तूतिकोरिन एयरपोर्ट पर उतरी तो संुदरराजन ने और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका सामान खींचा और उनके साथ खींचतान और दुव्र्यवहार शुरू कर दिया। भाजपा नेता इस पर भी बाज नही आयी और 28 वर्षीया सोफिया को अपने रसूख का असर दिखाकर आईपीसी की धारा 505, 290 और तमिलनाउु पुलिस एक्ट की धारा 75 के तहत कार्रवाई करते हुए 15 दिदनों की न्यायिक हिरासत में जेल भिजवा दिया।

एक प्रख्यात अंग्रेजी अखबार को तमिलनाडु की भाजपा अध्यक्ष ने जैसा बताया उसके अनुसार सोफिया एक मासूम लडकी नही हो सकती हैं क्योंकि उन्होंने फासीवादी शब्द का इस्तेमाल किया है और सुदंरराजन ने सोफिया के स्टरलाईट के खिलाफ लिखने का आरोप भी लगाया है।

अब इससे साफ जाहिर है कि यदि आप देश में रहते हैं और भाजपा को फासीवादी कहते हैं और कारपोरेट के भी विरोधी हैं तो सावधान हो जायें आपको आतंकी, देश विरोधी, अशांति फैलाने वाला और समाज और देश के लिए खतरा बताकर अथवा अर्बन नक्सल बताकर आपको जेल में डाला जा सकता है।

आप उपरोक्त अपरोधों के कारण जेल में जाने के हकदार हैं इसकी पुष्टि सुंदरराजन द्वारा देश के एक प्रख्यात अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को दिया गया उनका बयान पढ़कर समझ सकते हैं। सुंदरराजन ने बताया कि कोई भी मासूम लड़की किसी के खिलाफ फासीवादी शब्द का इस्तेमाल नहीं करेगी। मैंने उससे सवाल किया तो उसने जवाब दिया कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के तहत वो नारे लगा रही है और फासीवादी शब्द का इस्तेमाल कर रही है। मैंने सोचा कि मुझे एक आतंकी को इग्नोर नहीं करना चाहिए इसी वजह से मैंने शिकायत दर्ज कराई। सुंदरराजन ने अपरोक्ष रूप से बता दिया है कि सोफिया एंटी-इशटैब्लिशमेंट हैं। जाहिर है अब एंटी-इशटैब्लिशमेंट होने और फासीवादी शब्द के इस्तेमाल करने पर आपको देश में आतंकी घोषित किया जायेगा।