रेल राज्य मंत्री पर रेप केस : चाल, चरित्र और चेहराः ‘‘पार्टी विद द डिफरेंस‘‘

आईएनएन भारत डेस्क
भाजपा के नौगांव से सांसद और केन्द्र में रेल राज्य मंत्री राजेन गोहैन पर भाजपा शासित राज्य असम की पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने नौगांव जिले में 24 साल की एक महिला के रेप के आरोप पर और उसके बाद महिला को धमकाने पर रेल राज्यमंत्री राजेन गोहैन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। नौगांव की पुलिस उपाधीक्षक (हैडक्वार्टर) सबिता दास ने बताया कि नौगांव थाने में शिकायत मिलने के बाद 2 अगस्त को गोहेन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

दास ने बताया कि हमने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि हम कानून के अनुसार आगे बढ रहे हैं। पुलिस उपाधीक्षक सबिता दास ने मामले के बारे में कोई अन्य जानकारी देने से इंकार कर दिया यथा शिकायत कब मिली अब तक क्या जांच हुई रेल राज्य मंत्री को पूछताछ के लिए बुलाया गया कि नही आदि आदि।

नौगांव थाने के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मामला पिछले हफ्ते दर्ज किया गया है। मीड़िया में थाने के सूत्रों से आ रही खबरों के अनुसार केस आईपीसी की धाराओं 417 (धोखाधड़ी), 376 (बलात्कार) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत दर्ज किया गया है। इन्हीं धाराओं के तहत एफआईआर भी दर्ज की गयी है। थाने के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि हम जांच कर रहे हैं। बताया जाता है कि महिला का बयान दर्ज किया जा चुका है।

बताया जाता है कि महिला ने मेडिकल जांच से इंकार किया है। सूत्रों की मानें तो शिकायत के अनुसार महिला द्वारा लगाया गया आरोप और उससे संबंधित घटना सात से आठ महीने पुरानी है। गोहैन और महिला दोनों लंबे वक्त से एक दूसरे को जानते थे और केन्द्रीय मंत्री का महिला के घर अक्सर आना जाना रहता था। महिला के अनुसार गोहैन ने महिला के घर पर अपराध उस समय किया जब उसके पति और अन्य परिजन घर पर मौजूद नहीं थे। गोहैन की गिरफ्तारी को जांच की बात कहकर पुलिस ने टाल दिया। पुलिस अधिकारी के अनुसार जांच चल रही है। जरूरत पड़ी तो जांच पूरी होने के बाद ही गिरफ्तारी होगी।

ध्यान रहे कि गोहैन एक चाय बगान के मालिक और पांच बच्चों के पिता हैं। उनकी शादी 1981 में रीता गोहैन से हुई थी। गोहैन 1991 से भाजपा के सदस्य हैं और वह 1999 से चार बार लोकसभा सदस्य रहे हैं। अबकी बार उन्हें मोदी केबिनेट में शामिल किया गया था।