राजस्थान में काले रंग से घबराये मोदी और राजस्थान की भाजपा सरकार

आईएनएन भारत डेस्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को राजस्थान की राजधानी जयपुर जा रहे हैं। मोदी के आगमन और उनकी होने वाली रैली को लकर विभिन्न प्रकार की तैयारियां चल रही हैं। परंतु इन तैयारियों के बीच रैली आयोजक घबराये हुए हैं। मोदी के विकास से नाराज कई संगठनों ने मोदी को काले झण्डे दिखाने की चेतावनी दे डाली है। इससे मोदी, राजस्थान सरकार और रैली आयोजकों की जान सांसत में फंसी हुई है। चेतावनी के बाद काले रंग ने राजस्थान के मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री और संतरी तक की सांसें अटका दी हैं। सांस अटके भी क्यों नहीं, इसी रंग की वजह से झुंझुंनू में पीएम मोदी की रैली में वसुंधरा सरकार की जमकर किरकिरी हुई थी। अब सरकार ने आनन-फानन में कार्यक्रम स्थल पर इस रंग पर रोक ही लगा दी है।

दरअसल पीएम मोदी की सभा की तैयारियों के बीच सरकार परेशान है। परेशानी का कारण है राजपूत, जाट, गुर्जर समाज सहित उन संगठनों की वो चेतावनी, जिसमें मोदी की सभा में काले झंडे दिखाने की धमकी दी गई है। यही कारण है की अमरूदों के बाग में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।

सभा में शामिल होने वाले हर व्यक्ति को कई सुरक्षा घेरों से होकर गुजरना होगा। जिसके बाद ही उन्हें सभास्थल में प्रवेश मिल पाएगा। खुद सुबे के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया का मानना है कि सुरक्षा इतनी पुख्ता होगी कि झुंझुनू जैसी घटनाओं की कहीं कोई गुंजाइश नहीं रहेगी और काले रंग को सभास्थल के पास तक नही फटकने दिया जायेगा।

मोदी को काले झंडे नहीं दिखाए जाएं इसके लिए प्रशासन ने रैली में आमंत्रित लाभार्थियों तक के लिए भी कलर कोड तय कर दिया है। हर योजना के लाभार्थी अलग-अलग रंग की पट्टियां बहने के आएंगे। और यह भी ध्यान रखा गया है कि इस कलर कोड में काला रंग नहीं शामिल हो।
मोदी की रैली से ठीक पहले इंटेलिजेंस अफसरों ने सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक ये समाज पीएम मोदी को काले झंडे दिखा सकते हैं।
-ब्राह्मण समाज
-राजपूत समाज
-जाट समाज
-करणी सेना
-बेरोजगार एकीकृत संघ
-आईटी होल्डर पद के अभ्यर्थी
-दिव्यांग
-पीपूल ग्रीन पार्टी
-नर्सेज मेडिकल एसोसिएशन
-किसान संघ

झुंझुनू में दिखाये गये थे मोदी को काले झण्डे
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राजस्थान के झुंझुनू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्तर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना को लॉन्च किया।

इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय पोषण मिशन कार्यक्रम को लॉन्च करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झुंझनु पहुंच गए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2018 के मौके पर बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को पूरे देश में लागू करेंगे। वहां पहुंच कर पीएम मोदी महिलाओं से बातचीत कर रहे हैं। इस दौरान वह कई सवालों के जवाब भी दे रहे हैं। पीएम मोदी के साथ वहां के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद हैं। जैसे ही मंच पर वसुंधरा राजे ने बोलना शुरू किया रैली में मौजूद लोगों ने दिखाए काले झंडे दिखाए। जिसके बाद उन लोगों को पकड़कर बाहर कर दिया गया।