प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र में मॉब लीनचिंग, बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की पिट-पीटकर हत्या, 15 गिरफ्तार

आईएनएन भारत डेस्क

धुले (महाराष्ट्र) जिले में ग्रामीणों ने पांच लोगों को बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य होने के शक में पीट-पीटकर हत्या कर मार डाला। राइन पाड़ा गांव जो धुले जिले के साकरी तहसील में पड़ता हैं, 5 अनजान लोगों को संदिग्ध अवस्था में देख कर ग्रामीणों को बच्चा चोर होने का शक हुआ। ग्रामीणों ने , इसके बाद, उन पांचों को पहले ईंट-पत्थर से मारा और फिर कमरे बंद कर बेरहमी से पीटा। कमरे के अंदर ग्रामीणों द्वारा इतना पीटा गया कि सभी पांचों ने दम तोड़ दिया। वहाँ के  एसपी के अनुसार, इस मामले में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। शक के आधार पर पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में लिया है और उन लोगों से पूछताछ की जा रही है।

महाराष्ट्र पुलिस ने कहा कि घटना के सिलसिले में 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस के अनुसार पिछले कुछ दिनों से अफवाह थी कि इलाके में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है। महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री दीपक केसरकर ने लोगों से अपील की कि सोशल मीडिया पर प्रसारित अफवाहों पर ध्यान नहीं दें।

धुले के एसपी ने बताया कि इन पांच लोगों को रेनपाडा इलाके में राज्य परिवहन की बस से कुछ अन्य लोगो के साथ उतरते देखा गया था। उन्होंने कहा कि साप्ताहिक रविवार बाजार के लिए मौजूद लोगों ने इन पांच में से एक को एक बच्ची से बातचीत करने का प्रयास करते हुए देखा और भीड़ ने पिटाई शुरू कर दी।  पुलिस ने कहा, ‘भीड़ के हमले में पांच लोग मारे गए।’ उन्होंने कहा कि शव को नजदीकी पिम्पलनेर अस्पताल ले जाया गया है।

गुजरात के अहमदाबाद में बच्चा चुराने के शक में भीड़ ने महज तीन दिन पहले 40 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी थी। यह घटना 26 जून की दोपहर जूना वडाज सर्कल में हुई।