दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ नवल किशोर, अनिल कुमार स्मृति अवार्ड से हुए सम्मानित

आईएनएन भारत डेस्क
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान के एसोसिएट प्रोफेसर एवं राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ नवल किशोर को केरल के प्रसिद्व अल्मा मेटर सैनिक स्कूल, कोजिक्कूट्टम में सम्मानित किया गया, सारण जिले के छपरा सदर प्रखंड स्थित बदलू टोला पंचायत के पूर्व मुखिया, स्व. शिव नाथ राय के पुत्र डॉ नवल किशोर सम्प्रति दिल्ली विश्वविद्यालय अंतर्गत राजधानी कॉलेज में राजनीति विज्ञान के एसोसिएट प्रोफेसर हैं तथा राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं।

डॉ नवल ने अपनी स्कूली शिक्षा केरल के इसी राष्ट्रीय स्तर के सैनिक स्कूल से प्राप्त की थी वे 1990 तक वहां के विद्यार्थी रहे और बाद में वे उच्च शिक्षा के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में आ गए जहाँ वे पोस्ट ग्रेजुएशन मे साउथ कैम्पस के टॉपर रहे उन्होंने डॉक्टरेट की उपाधि जय प्रकाश विश्वविद्यालय से प्राप्त की तथा देश में उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने एवं सामाजिक राजनीतिक जीवन में अपनी राष्ट्रीय स्तर पर स्थान बनाने के एवज में कोजिक्कूट्टम सैनिक स्कूल ने अपने पूर्व छात्र डॉ नवल किशोर को (अनिल कुमार स्मृति अवार्ड ) 2017-18 से सम्मानित किया गया उन्हें यह सम्मान भारतीय नौसेना के उप प्रमुख एडमिरल पी अजित कुमार ने प्रदान किया इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन सहित रक्षा सेनाओं के कई अधिकारी तथा देश के कई प्रख्यात शिक्षाविद उपस्थित थे डॉ नवल किशोर सारण के पहले ऐसे प्रतिभाशाली युवा है जिन्हें यह सम्मान प्राप्त हुआ है।

उनके इस सम्मान पर बिहार विधान परिषद के सदस्य डॉ वीरेंद्र नारायण यादव, राजनीति विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ लाल बाबू यादव, राजनीति विज्ञान विभाग के शोध छात्र विकास कुमार सहित सारण के अनेक बुद्धिजीवियों एवं प्रमुख व्यक्तियों ने प्रसन्नता व्यक्त की है एवं डॉ नवल किशोर जी को बधाई दी है।