कर्नाटक कांग्रेस ने उठाये पर इवीएम पर सवाल, बैलेट पेपर वापसी की मांग की

आईएनएन भारत डेस्क
कर्नाटक चुनावों के बाद कुमारस्वामी के साथ उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने इवीएम पर फिर सवाल उठाये हैं और बैलेट पेपर वासपी की मांग की है। इसके साथ ही भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने भी चुनाव अनियमितताओं पर सवाल उठाते हुए छुपे तौर कांग्रेस नेता के सुर में सुर मिलाये हैं।

शपथ लेने के दो दिनों के भीतर ही कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने इवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस के ऐसे कई मजबूत गढ़ों में कांग्रेस की हार हैरान करने वाली है जहां पर भाजपा जमीन पर दिखाई ही नही पड़ रही थी। उन्होंने कहा कि वह आधिकारिक रूप से इस बारे में चुनाव आयोग से से शिकायत करेंगे और साफ एवं निष्पक्ष चुनावों के लिए बैलेट पेपर वापस लाने की मांग करेंगे।

कांग्रेस नेता की तर्ज पर ही भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने भी चुनावों में अनियमितताओं के सवाल उठाये और इसकी जांच की मांग की। उन्होंने एक विजय नगर जिले के मनागुली गांव में वीवीपैट से संबंधित अनियमितताओं का हवाला देते हुए चुनावी अनियमितताओं पर सवाल उठाये। संभवत उन्होंने भाजपा के इवीएम समर्थन के कारण इवीएम को सीधे तौर पर निशाने पर नही लिया परंतु वीवीपैट पर सवाल उठाकर उन्होंने मौजूदा इवीएम प्रणाली पर ही सवाल खड़े किये हैं।