कांग्रेस-जेडीएस विधायक बैंगलोर से कोचीन के लिए रवाना

आईएनएन भारत डेस्क
सूत्रों की माने तो कांग्रेस और जेडीएस के विधायक बैंगलोर के ईगलटोन रिसाॅर्ट से कोचीन के क्राउन प्लाजा होटल के लिए रवाना हो चुके हैं। बताया जाता है कि क्राउन प्लाजा होटल में 120 लोगों के लिए 100 कमरे बुक किये गये हैं। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना ने भी कांग्रेस जेडीएस विधयकों को अपने राज्य में स्थान मुहैया कराने की पेशकश की थी परंतु उन्होंने केरल को तरजीह दी और क्राउन प्लाजा में 100 कमरे बुक कराकर कोचीन जाने का फैसला किया।

कर्नाटक के पूर्व गृहमंत्री रामलिंगम रेड्डी ने कहा कि भाजपा के कईं लोग रिसाॅर्ट में घुस आये थे और हमारे विधायकों से संपर्क करने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि बीएस येदियुरप्पा ने रिसाॅर्ट की सुरक्षा में लगी पुलिस को हटा लिया था और उसी का फायदा उठाकर भाजपा के लोग अंदर दाखिाल हुए। माना जा रहा है कि यह एक सोची समझी योजना का हिस्सा था।

इसके अलावा भी कांगेस नेताओं ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो लगातार हमारे लोगों को फोन पर संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस के अनुसार यह विधायकों पर दबाव बनाने और उन्हें डराने का भाजपा नेताओं का तरीका है।
ट्विटर पर दिव्या स्पंदन/राम्या नामक महिला ने ट्विट करते हुए एक कांग्रेस विधायक के परिवार से बातचीत का हवाला देते हुए कहा कि उक्त विधायक की बेटी रोकर कह रही थी कि उसे अपने पिता के जीवन की चिंता हो रही है।

इसके अलावा भाजपा के इन गैर संवैधानिक प्रयासों और भाजपा की कठपुतली की तरह से काम कर रहे राज्यपाल के कृत्य की संपूर्ण विपक्ष एक सुर में निदा कर रहा है। बसपा नेत्री मायावती ने इसे जहां संविधान की बर्बादी कहा तो अखिलेश यादव ने इसे आजादी की मौत करार दिया। इसके अलावा नगालैंड के एनपीएफ नेता ने भी इस कृत्य की आलोचना करते हुए याद दिलाया कि उनकी पार्टी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी थी तब उनकी पार्टी को चुनाव के बाद के गठबंधन का हवाला देकर मौका नही दिया गया। इसके साथ ही डीएमके नेता स्टालिन ने भी राज्यपाल के फैसले की निदा करते हुए तमिलनाडु के राज्यपाल के कृत्य को याद किया।