लालू को छह सप्ताह की मिली प्रोविजनल जमानत, राजद प्रमुख को बड़ी राहत

आईएनएन भारत डेस्क

रांचीः रांची उच्च न्यायालय से प्रोविजनल बेल मिलना राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए बड़ी राहत की खबर है। 11 मई को रांची हाइकोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें इलाज के लिए छह सप्ताह की प्रोविजनल बेल दे दी है। ये राजद प्रमुख लालू यादव के लिए बड़ी राहत की खबर है।

रांची हाइकोर्ट में जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया है। इससे पहले कोर्ट ने देवघर मामले में लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया था। फिर बाद में कोर्ट ने याचिका को मंजूर करते हुए उनके स्वास्थ्य संबंधी दस्तावेज मंगवा लिये थे।

जानकारी के मुताबिक लालू को सिर्फ इलाज कराने की ही अनुमति मिली है। वो राजनीतिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसके साथ ही वो देश के किसी भी अस्पताल में इलाज कर सकते हैं। लालू अब केवल एक दिन के लिए रांची जाएंगे और जमानत की कागजी कार्रवाई को पूरा करेंगे।

कोर्ट ने लालू यादव को अपना पासपोर्ट जमा करने का भी आदेश दिया है। लालू ने मुम्बई बंगलौर और मेदंता में इलाज के लिए बेल मांगी थी। लालू की ओर से कहा गया था कि उन्हें कई तरह की गंभीर बीमारी है, जिससे उनकी जान को खतरा है।