भाजपा नेता श्रीरामुलू ने पूर्व चीफ जस्टिस को दी थी रिश्वत, वायरल वीडियों में फंसे

आईएनएन भारत डेस्क

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के सामने मैदान में उतारे भाजपा उम्मीदवार पर कांग्रेस ने आज पूर्व चीफ जस्टिस जी बालाकृष्णन को रिश्वत देने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने कर्नाटक के विभिन्न चैनलों पर चल रहे श्रीरामुलू द्वारा पूर्व चीफ जस्टिस को रिश्वत देने के वीड़ियों का हवाला देते हुए भाजपा पर यह आरोप लगाये।

कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष दिनेश गुन्डू राव ने आरोप लगाते कहा कि इस वीड़ियों में भाजपा सांसद और मुख्यमंत्री के सामने भाजपा उम्मीदवार और 35 हजार करोड के खनन घोटालों में जेल की हवा खा रहे जी रेड्डी बंधुओं के करीबी श्रीरामुलू पूर्व चीफ जस्टिस के दामाद श्रीनिजन और बिचैलिये कैप्टन रेड्डी, बालन, स्वामी रजनीश सुप्रीम कोर्ट से ओबुलापुरम मामले में अपने पक्ष में फैसला देने के बारे में चर्चा कर रहे हैं।

इस वीड़ियों में भाजपा नेता श्रीरामुलू चीफ जस्टिस के दामाद को ओएमसी कंपनी को खनन की छूट देने का आदेश जारी करने की बात कर रहे हैं। असल में यही इस डील का मुद्दा था जो 150 करोड़ में तय हुआ था। जिसमें श्रीरामुलू ने तय बकाया 50 करोड़ रूपये का भुगतान नही किया था। डील के अनुसार पूर्व चीफ जस्टिस बालाकृष्णन ने अपने रिटायरमेंट के एक दिन पहले 11 मई 2010 को ओएमसी कंपनी को खनन करने की छूट का आर्डर पास कर दिया था।

कांग्रेस के अनुसार यह स्टिंग आपरेशन श्रीरामुलू के द्वारा 50 करोड़ बकाये का भुगतान करने से इंकार करने पर किया गया था। कांग्रेस ने इस पूरे मामले पर उच्च स्तरीय जांच की मांग और कहा कि यह एक बड़ा घूस घोटाला है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जब वायरल हो रहे वीड़ियो के बारे में श्रीरामुलू को लेकर सवाल किये गये तो ना खाउंगा ना खाने दंूगा जैसी जुमलेबाजी करने वाले पीएम मोदी के करीबी अमित शाह इस सवाल से कन्नी काट गये।