प्रधानमंत्री मोदी ने सांप्रदायिक नारी विरोधी कार्टूनिस्ट की तारीफ कर दिखाया असली भगवा रंग

आईएनएन भारत डेस्क
प्रधानमंत्री मोदी ने एक नारी विरोधी, सांप्रदायिक माने जाने वाले घोर ब्राहमणवादी कार्टूनिस्ट क्षतिज वाजपेयी की अपने टिवटर पर सराहना करके अपनी असली भगवा सांप्रदायिक मानसिकता को फिर से जाहिर कर दिया है।


अपने टिवटर आकउंट पर 7 मई को प्रधानमंत्री मोदी ने क्षितिज की तारीफ करते हुए काफी प्रतिभाशाली और योग्य कलाकर बताया है। क्षितिज वाजपेयी लगातार सोशल मीड़िया पर बालीवुड से जुड़ी स्वतंत्र राय रखने वाली स्त्रियों के अपमानजनक कार्टून बनाने के लिए कुख्यात हैं। अब उनकी इस प्रकार की छवि के बावजूद प्रधानमंत्री ने उनके काम की सराहना करते हुए उन्हें प्रतिभावान और काबिल कलाकर बताया है।


हालांकि क्षितिज वाजपेयी की योग्यता में उनका नारी विरोधी और सांप्रदायिक रंग फूट फूटकर बाहर निकलता है और स्त्रियों विशेषकर अपनी स्वतंत्र राय रखने और नारी स्वंतत्रता की पैरवीकार स्त्रियों के प्रति उनकी सोच उनके काम से जाहिर हो जाती है।


क्षितिज के बारे में उनका ट्विटर अकाउंट बेशक ज्यादा जानकारी नही दे सके परंतु उनके कार्टून नारी विरोधी और मुस्लिम विरोधी उनकी खोपड़ी को पूरी तरह से खोलकर आपके सामने रख देते हैं।

परंतु इससे भी दिलचस्प तथ्य यह है कि जहां क्षितिज वाजपेयी के कार्टून कार्टूनिस्ट की मानसिकता को उजागर करते हैं तो वहीं उनके उस प्रशंसक की मानसिक सोच को भी बेनकाब कर देते हैं जो उनके कार्टूनों की प्रशंसा बेहद उत्साहपूर्वक करता है। हालांकि यह बेहद अफसोस के साथ कहना पड़ता है कि वह प्रशंसक और कोई नही देश का प्रधानमंत्री है। पीएम मोदी ने वाजपेयी की प्रतिभा को उनके द्वारा 6 मई को बनाये मोदी के एक कार्टून के कारण किया है।