एएमयू में भगवा गिरोह के घुसने की कोशिश, छात्रों के शान्तिपूर्ण विरोध पर योगी-पुलिस ने बरसाईं लाठियां

आईएनएन भारत डेस्क
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में आज छात्रों पर योगी पुलिस कहर बनकर टूटी, छात्रों के शान्तिपूर्ण प्रदर्शन पर बरसाईं लाठियां और इस बर्बर लाठीचार्ज में कई छात्र हुए घायल। इस घटना को लेकर अलीगढ़ में मौजूद एक छात्र आमिर से फोन पर बात हुई। फोन पर आमिर ने बाताया की एएमयू में एक प्रोग्राम था। जिसमें शिरकत करने पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी आ रहे थे और इसी प्रोग्राम में उन्हें लाईफ टाईम मेम्बरशिप भी मिलने वाली थी।

कार्यक्रम में हामिद अंसारी के पहुँचने के बाद अलीगढ़ के भाजपा विधायक सतीश गौतम कुछ भगवा गुण्ड़ों के साथ अलीगढ़ कैंपस के मुख्य द्वार बाब-ए-सैयद पर पहुँच गये और फिर जबरन कैंपस में जाने की कोशिश कर रह थे। जिस पर एएमयू के गार्ड ने उन्हें जाने से रोका तो विधायक के भगवे अपराधी ने गार्ड के सीने पर पिस्टल (लाइसेंसी बताया जा रहा हैं) तान कर गार्ड को बुरी तरह पिटा गया। हंगामा होने के बाद एएमयू के छात्र घटनास्थल पर पहुँच गए। जिसमें एएमयू के मौजूदा छात्र संघ अध्यक्ष और छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष मोहम्मद माजीन भी आ गये।

तब तक पुलिस भी कैंपस में पहुँच चुकी थी, मगर पुलिस पर आरोप लगाया जा रहा है कि एक तरफ तो पुलिस ने सभी अपराधियों को तो भाग जाने दिया। वही दूसरी तरफ शान्तिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे और भगवा अपराघियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे एएमयू के छात्रों पर पुलिस ने जम कर लाठियां बरसाई। पुलिस के इस अचानक हुए हमले में छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद माजीन का सर फट गया। वहीं 10 से 15 अन्य छात्र बुरी तरह घायल हो गए।