पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: TMC ने 34% सीट निर्विरोध जीते

आईएनएन भारत डेस्क:
पश्चिम बंगाल में 1, 3 और 5 मई 2018 को पंचायत चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव पर ही नजर डालें तो सत्तारूढ़ टीएमसी के सामने बीजेपी आक्रामक ढ़ंग से चुनाव प्रचार में उतरी हैं। कम्यूनिस्ट पार्टियां और कांग्रेस दो भी एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं। हाल के दिनों में कम्युनिस्ट पार्टियां और कांग्रेस दोनों का जनाधार घटा हैं।

इस बीच राज्य चुनाव आयोग के सूत्रों के हवाले से खबर है कि निर्वाचन आयोग ने आज पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनावों में नामांकन दाखिल करने के लिये समय बढ़ाए जाने के अपने आदेश को रद्द कर दिया है। इससे पहले विपक्षी दलों की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने नामांकन दाखिल करने की समयावधि आज शाम तीन बजे तक के लिए बढ़ा दी थी। जिसके कारण से TMC ने 34% सीट निर्विरोध जीत लिए हैं।

अब टीएमसी का कई जिलों में दबदबा और बढ़ेगा। टीएमसी ने बीरभूम जिला परिषद की 42 में से 41 सीटों पर निर्विरोध जीत ली है। वहीं बीरभूम जिले के 19 में से 14 पंचायत समिति के सीटों पर भी निर्विरोध जीत हासिल कर ली है। वहीं मुर्शिदाबाद के कांदी में टीएमसी के 30 में से 29 उम्मीदवारों को निर्विरोध जीत मिली है। भारतपुर-II और बरवान में ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने पंचायत समिति की सभी सीटें निर्विरोध जीत ली हैं।

वहीं मुर्शिदाबाद के कांदी में टीएमसी के 30 में से 29 उम्मीदवारों को निर्विरोध जीत मिली है। भारतपुर-II और बरवान में ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने पंचायत समिति की सभी सीटें निर्विरोध जीत ली हैं।