नाबालिग के साथ पांच युवकों ने कई बार किया सामूहिक बलात्कार

आईएनएन भारत डेस्क
पिछले दिनों लगातार बलात्कार की घटना मीडिया में छाई रही हैं। कभी मंदिर में तो कभी किसी के घर में, कभी कोई पुजारी तो कभी पड़ोसी। कई घटना के बारे में पुलिस थाने में रिपोर्ट भी नहीं हो पाती। इसी कड़ी में एक और घटना सामने आई हैl जबलपुर (मध्य प्रदेश) में एक नबालिग लड़की के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले पांच युवकों ने पिछले दो महीने में कथित रूप से कई बार सामूहिक बलात्कार किया। मामले का खुलासा तब हुआ, जब पीड़िता गर्भवती हो गई और दो दिन पहले उसका गर्भपात करवाया गया।

नगर पुलिस अधीक्षक अर्जुन उइके ने बताया कि चक्रवर्ती मोहेल्ले में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी के साथ मोहल्ले में रहने वाले सौरभ, प्रमोद, हनी, राहुल तथा बंटू पिछले दो महीने से बलात्कार कर रहे थे। इन सभी आरोपियों की उम्र 18 से 21 वर्ष के बीच है। उन्होंने कहा कि आरोपी लड़की को कभी घर में खाना बनाने तो कभी घुमाने के बहाने बाहर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया करते थे।

पुलिस अधीक्षक अर्जुन उइके ने बताया कि किशोरी के परिजन की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है। उसके माता-पिता व भाई मजदूरी करते हैं। इसी का फायदा उठाकर आरोपियों ने लड़की के साथ दुराचार किया। दुराचार के कारण नाबालिग लड़की गर्भवर्ती हो गयी थी। जिसका लड़की के परिजनों ने गर्भपात करवा दिया।

नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किशोरी के गर्भपात की खबर पूरे मोहल्ले में फैलने के बाद शुक्रवार की रात्रि बच्ची ने अपने परिजन के साथ आकर जिले के गोरखपुर पुलिस थाने में इस घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज करवाई हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुराचार और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पांच में से 3 आरोपी सौरभ, प्रमोद एवं हनी को गिरफ्तार कर लिया है तथा शेष दो आरोपियों की तलाश जारी है।

पुलिस अधीक्षक अर्जुन ने कहा कि पीड़ि‍ता को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। पीड़िता की हालत सामान्य है।