कार्टूनिस्ट को मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां

आईएनएन भारत डेस्क
पिछले दिनों भारतीय कार्टूनिस्ट स्वाति वदलामुदी का एक कार्टून खासी चर्चाओं में रहा था। जिसमें उन्होंने दिखाया था कि सीता कैसे अपने पति राम से कह रहीं हैं कि उनका हरण तो रावण ने किया था, तो वह बच गई अगर आपके भक्तों ने उनका अपहरण किया होता तो उनका क्या होता। इस कार्टून को लेकर हिंदुत्ववादी संगठन खासे खफा हैं और स्वाति को लगातार धमकियां दे रहे हैं।

स्वाति को आॅनलाईन से लेकर फोन पर तरह तरह की धमकियां मिल रही हैं और उससे वह और उनका परिवार चिंता में है। स्वाति को धमकियों में गौरी लंकेश जैसा हश्र कर देने की धमकियां भी दी जा रही हैं।
उन्हें मिलने वाली धमकियों में केवल जान से मारने की धमकियां नही बल्कि उनके खिलाफ मुकदमें की धमकियां भी हैं। यहां तक कि एक भगवा संगठन ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज भी करा दी हैं जिसकी इंडियन यूनियन और जर्नलिस्ट (आईयूजे) ने कड़ी निन्दा की है। हालांकि स्वाति का कहना है कि इन धमकियों से उन्हें डर नही लगता बल्कि ताकत मिलती है।

तेलगू भाषी स्वाति ने यह कार्टून कठुआ और उन्नाव की बलात्कार की घटना और उस पर दक्षिणपंथी भाजपा के रूख से आहत होकर बनाया था और इस कार्टून से भगवा ब्रिगेड खासी बौखलायी हुई है।