मध्यप्रदेश में भी नाबालिग लड़की भाजपा नेता के बलात्कार की शिकार

अजय यादव
मध्यप्रदेश के खरगोन में भी एक नाबालिग लड़की भाजपा नेता के बलात्कार का शिकार हो गई है। भाजपा नेता का नाम यूनिक सुराणा है। लड़की की शिकायत पर बलात्कार और पॉस्को एक्ट में केस दर्ज किया जा चुका है, लेकिन शिवराज के करीबी होने के कारण यूनिक की गिरफ्तारी 15 दिन बाद भी नहीं हो पा रही है।

आरोपी यूनिक सुराणा अब लड़की और उसके परिवार वालों को धमका रहा है।

लड़की बड़वानी में 12वीं कक्षा में पढ़ती है। वो अपनी बुआ के घर के पास दुर्गा माता मंदिर के कार्यक्रमों में शामिल होने आई थी, तभी भाजपा नेता की बुरी नजर उस पर पड़ गई। मौका लगते ही सुराणा 7 फरवरी को सुराणा नगर की रेलवे पटरी के पास ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। लड़की के शिकायत करने की बात पर सुराणा ने उससे शादी करने का वादा किया, लेकिन बाद में मुकर गया।

सुराणा ने लड़की का अश्लील वीडियो भी बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी देने लगा। साथ ही जान से मारने की धमकी भी देता है।

लड़की बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने भाजपा नेता यूनिक सुराणा के खिलाफ बलात्कार सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। बड़वाह थाना एसआई विमल कुमार तिवारी का कहना है इस मामले में यूनिक ललित सुराणा के खिलाफ 376, 376(2)ए और 506 पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। युवती नाबालिग थी इसलिए पॉस्को एक्ट के तहत भी अपराध दर्ज किया गया है।

पुलिस ने इतनी कार्रवाई तो कर ली लेकिन बाद में किसी बड़े वाले राजनेता के दबाव में यूपी की तर्ज पर यूनिक सुराणा की गिरफ्तारी नहीं की है। कांग्रेस का कहना है कि यूनिक सुराणा मुख्यमंत्री शिवराज समेत कई भाजपा नेताओं का करीबी है। सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाला यूनिक सुराणा का चाचा जितेंद्र सुराणा जिला भाजपा का सचिव है। इसलिए उसकी गिरफ्तारी करने से पुलिस बच रही है।

(अजय यादव की वाॅल से साभार)