कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 9 अप्रैल से राजघाट पर करेंगे उपवास

आईएनएन भारत डेस्क
नई दिल्ली
l राहुल सुबह दस बजे राजघाट पहुँच कर गांधी के समाधि के सामने बैठेंगे. इस अनशन में राहुल के साथ कई कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद होंगे. वही राहुल के इस फैसले के बाद देश भर के तमाम कांग्रेस नेता अपने अपने राज्य के पार्टी मुख्यालय पर एक दिन का अनशन करेंगे. इस अनशन के लिए बताया जा रहा हैं की देश में भाजपा सरकार ने सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के खिलाफ और दलितों पर हो रहे अत्याचार के विरोध राहुल गांधी अनशन पर बैठेंगे.

खबरों के मुताबिक़ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने पार्टी के सभी नेता, कार्यकर्ताओं, और सांसद,विधायकों को को निर्देश दिया गया हैं की 9 अप्रैल को भाजपा दवारा देश में बिगाड़े जा रहे संप्रादायिक माहौल के खिलाफ राहुल गांधी के अनशन पर साथ दे और अपने अपने पार्टी ऑफिस में अनशन पर बैठे. खबरों में बताया गया हैं की 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान भाजपाशासित राज्यों में जम कर हिंसा हुई और दलितों के हक़ संरक्षण के लिए भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया. ऐसे मुश्किल हालात में कांग्रेस को आगे बढ़ कर देश में शांति के लिए पहल करनी होगी.

दलित आन्दोलन पर भारत बंद के दौरान कांग्रेस ने संसदभवन में भाजपा को घेरना शुरू किया. जिसको लेकर पीएम ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस संसद चलने नहीं दे रही है. इसके लिए भाजपा सांसदों को 12 अप्रैल को उपवास रखना चाहिए. दलित आन्दोलन में भाजपाशासित राज्यों में हुए हिंसा को भाजपा दलित समाज का हमदर्द बन कर उन्हें बहलाने की कोशिश कर रही है.