राजद प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने की मा. कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग

आईएनएन भारत डेस्क:

पटना। पूरे भारत में पेरियार और अम्बेडकर के बाद बहुजनों के आंदोलन को नई धार देने वाले और बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक साहब कांशीराम की जयंती पर देश के तमाम बुद्धिजीवी लोग उन्हें याद कर रहे है। श्रध्द्धांजलि दे रहे हैं।

इसी कड़ी में मौजूदाा दौर में देश में समाजिक न्याय के संघर्ष की अगुआई करने वाले और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के संस्थापक श्री लालू प्रसाद यादव ने साहब कांशीराम को याद करते हुए, उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की मांग की है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री लालू प्रासाद यादव ने कांशीराम की जयंती 15 मार्च के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए, उन्हें एक महान क्रांतिकारी बताया। लालू प्रसाद ने अपने ट्वीट में लिखा, मान्यवर कांशीराम जी को अविलंब भारत रत्न दिया जाए।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “महान क्रांतिकारी मान्यवर कांशीराम जी की जयंती पर कोटि-कोटि प्रणाम एवं शत-शत् नमन। उनकी जयंती के अवसर पर बहुजनों के अभूतपूर्व गठबंधन ने मनुवादी और विभाजनकारी शक्तियों को परास्त कर एक सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है। मान्यवर कांशीराम जी को अविलंब भारत रत्न दिया जाए।”

उन्होंने बिहार में मिली राजद की जीत को असत्य पर सत्य की जीत बताते हुए बिहार की जनता को नमन किया। वहीं लालू प्रसाद यादव ने उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर उपचुनाव में मिली बीजेपी को करारी हार पर भी कटाक्ष किया।

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से ही रांची, झारखंड स्थित बिरसा मुंडा जेल में  बंद है। इस समय इनके ट्वीटर एकाउंट को इनके करीबी हैंडिल कर रहे हैं।