पार्टी संस्थापक कन्नड़ अभिनेता उपेन्द्र राव ने अपनी ही पार्टी से दिया इस्तीफा

आईएनएन भारत डेस्क:
नई दिल्ली/बेंगलुरु। अप्रैल-मई में कर्नाटक विधानसभा चुनाव होने वाले है, परन्तु वहां के राजनितिक माहौल अभी से गरम हो गया है। चुनाव से पहले ही कन्नड़ फिल्म सुपरस्टार उपेंद्र ने मंगलवार को अपनी ही पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा कर दिया हैं। उन्होंने इस पार्टी का पिछले साल ही गठन किया था। लेकिन कुछ आंतरिक मामलों के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया. उन्होंने यह भी कहा है कि वह जल्द ही एक नई पार्टी का गठन करेंगे और कर्नाटक विधानसभा चुनाव में नई पार्टी के साथ भाग लेंगें।

उपेंद्र का कहना है की “मैंने अपना इस्तीफा कर्नाटक प्रज्ञावंता जनता पार्टी (केपीजेपी) को दिया है और मैं जल्द ही (नई दिल्ली में चुनाव आयोग के साथ) मेरी नई पार्टी ‘प्राजेकाय’ का गठन करने वाला हूँ। आगामी विधानसभा चुनावों में मेरी पार्टी चुनाव लड़ने वाली है।”

49 वर्षीय लोकप्रिय अभिनेता उपेंद्र ने पहली बार केपीजेपी के साथ राजनीति में अपना कदम रखा था। केपीजेपी 31 अक्टूबर 2017 में गठन हुआ था। उपेंद्र का कहना है की जिस मानसिकता के साथ वह राजनीति में कदम रखे थे, वह सत्ता या धन हासिल करने के लिए नहीं था। बल्कि शासन में बदलाव लाने के लिए था। उन्होंने आगे कहा कि केपीजेपी के कुछ सदस्यों ने पार्टी को उन आदर्शों को भुला दिया जिस आदर्शों को लेकर यह पार्टी स्थापित किया गया था।