तोगडिया की कार दुर्घनाग्रस्त, लगाया जान से मारने की साजिश का आरोप

आईएनएन भारत डेस्क:
विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया की कार को सूरत में पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मारकर गंभीर रूप से दुर्घटनाग्रस्त कर दिया। सूरत किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे तोगड़िया हादसे में बाल-बाल बचे।

बताया जाता है कि तोगड़िया के साथ पायलट कार थी, परंतु एस्कॉर्ट कार नहीं होने से ट्रक सीधे उनकी कार से जा टकराया। तोगड़िया ने घटना को अपनी हत्या की साजिश बताते हुए ड्राइवर से इस मामले में पूछताछ की मांग की है। साथ ही तोगड़िया ने पूरे मामले की व्यापक जांच की मांग भी की है।

विहिप नेता तोगड़िया वडोदरा से सूरत पहुंचे थे, वहां से अहमदाबाद के लिए रवाना हुए थे। सूरत के कामरेज इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक ने कार को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे कार काफी दूरी तक घिसटते हुए चली गई।

तोगड़िया ने बताया कि जेड प्लस सुरक्षा में होने के कारण उनकी कार के आगे व पीछे पायलट व एस्कॉर्ट कार चलती हैं, परंतु घटना से पहले उनकी सुरक्षा में लगी एक कार बिना बताए बिना कोई कारण बताये हटा ली गई। इसीलिए इस हादसे को उन्होंने साजिश बताया। तोगड़िया ने हत्या की साजिश बताते हुए कहा कि इससे पहले भी उनको मारने की योजना थी, लेकिन वे बच गए। उन्होंने ट्रक के ड्राइवर से पूछताछ व घटना की जांच की मांग की है।

याद रहे विगत जनवरी में भी तोगड़िया ने इसी प्रकार के आरोप सरकार पर लगाये थे। उन्होंने तब भी संयुक्त पुलिस आयुक्त जे के भट्ट के फोन काल्स की जांच कराने की मांग की थी। उन्होंने इशारों इशारों में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर भी निशाना साधा था और कहा था कि समय आने पर इस पूरी साजिश का खुलासा करेंगे। तोगड़िया ने फिर से अपनी साजिश का आरोप दोहराया है। जिस प्रकार उनकी एस्कार्टस कार को तोगड़िया की सुरक्षा से हटाया गया था उससे तोगड़िया की शंका को बल मिलता है।