हंगामे की भेंट चढ़ा संसद के दोनों सदनों का पहला दिन

आईएनएन भारत डेस्क
संसद के दोनों सदनों में बजट सत्र में पीएनबी घोटाले को लेकर जोरदार हंगामा हुआ और संसद के दोनों सदन पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिये गये।

सत्र शुरू होने से पहले रेल मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी कांग्रेस से जुड़े हैं। कांग्रेस के वक्त इन्होंने गड़बड़ी शुरू की थी। वे इस मुद्दे पर देश को नहीं बरगला सकते हैं।

राज्यसभा में भी पीएनबी धोखाधड़ी को लेकर काफी हंगामा हुआ। विरोध करते हुए विपक्षी पार्टी के नेताओं ने सभापति के आसन तक पहुंच कर नारेबाजी की। इसे देखते हुए सदन की कार्यवाही सोमवार दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा की कार्यवाही जब दोबारा शुरू हुई, तो पीएनबी के करोड़ों रुपए के घोटाले का मुद्दा उठाते हुए विपक्षी सांसद सदन में वेल तक जा पहुंचे। वहीं सभापति वेंकैया नायडू ने सभी सांसदों से शांति के साथ चर्चा में हिस्सा लेने की अपील की। उन्होंने सांसदों से कहा, कृपया आप हंगामा न करें, सारा देश आपको देख रहा है।

पीएनबी घोटाले को लेकर लोकसभा में भी विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के साथ छोटे बड़े कई दल नजर आये। हंगामे को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही चार पूर्व दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू किया, सदन में विपक्षी सदस्यों का हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने पीएनबी घोटाले को लेकर नारेबाजी की। कांग्रेस के कई सदस्य अध्यक्ष के आसन के पास पहुंचकर नारेबाजी करने लगे।

कांग्रेस और तृणमूल के सदस्य ‘नीरव मोदी कहां है’ के नारे लगाते नजर आये।