Ind vs SA 2nd T20I: साउथ अफ्रीका 6 विकेट से जीता

आईएन एन भारत डेस्क:
सेंचुरियन, साउथ अफ्रीका । भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हो रहे टी20 मैच में रोमांच वापस आ गया हैं। जेपी डुमिनी के नेतृत्व वाली साउथ अफ्रीकी टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरिज में दूसरा टी20 मैच जीत कर 1-1 की बराबरी कर ली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 188 रन बनाएं। भारत की ओर से मनीष पांडे ने 48 गेंद पर 79 रन और महेंद्र सिंह धोनी ने मात्र 28 गेंद पर 52 रन बना कर नवाद लौटे। भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 189 रनों के लक्ष्य रखा। जिसे साउथ अफ्रीका ने सिर्फ 4 विकेट खोकर 18.4 ओवर में हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका की ओर से एच क्लासेन ने 30 गेंद पर 69 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें 3 चौके व 7 छक्के शामिल हैं वहीं जेपी डुमिनी ने 40 बॉल पर 64 रनों के साथ नवाद लौटे।

दक्षिण अफ्रीका के टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान जेपी डुमिनी ने मैच के बाद कहा कि हमने इस मैच को सेमीफाइनल की तरह लिया। हमने गेंदबाजी में जबर्दस्‍त तरीके से शुरुआत की। लेकिन भरतीय बल्लेबाजों ने आखिरी के 5 ओवरों में कमाल का प्रदर्शन किया और अच्‍छे स्‍कोर तक पहुंचने में सफल रहे। हमने डकवर्थ-लुईस नियम को ध्‍यान में रखते हुए लक्ष्‍य का पीछा किया। आखिरकार, यह हमारे लिए आसान जीत साबित हुई।

24 फरवरी को टी20 सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच होना हैं। यह मैच फाइनल मैच की तरह होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज़ का विजेता होगी।

बता दे कि पहला टी20 मैच भारत जीतकर बढ़त बनाये हुए था। और लग रहा था कि वनडे मैच ले सीरीज़ की तरह टी20 मैच का भी सीरीज़ पर आसानी से कब्ज कर लेगी। लेकिन जेपी डुमिनी के नेतृत्व वाली साउथ अफ्रीकी टीम हथियार डालने को तैयार नही हैं।