निशाल-नीरव मोदी घोटाला और अंबानी कनेक्शन

आईएनएन भारत डेस्क
पीएनबी का छोटा मोदी घोटाला चर्चा में है और मीड़िया में नीरव मोदी को लेकर कई तरह के किस्से कहे और दोहराये जा रहे हैं। परंतु इस पूरे प्रकरण में एक चीज चर्चाओं से गायब है और भारतीय मीड़िया पूरी सतर्कता और चालाकी से छोटे मोदी के घोटाले के उस कोण से अभी तक सबका ध्यान हटाये हुए है। वह है नीरव मोदी परिवार का देश के सबसे बड़े उद्योगपति अंबानी घराने से करीबी संबंध। भारतीय मीड़िया बेहद सतर्कता और चालाकी से इस संबंध को देश की जनता की नजरों से दूर रखने की कोशिशों में अभी तक कामयाब रहा है।

असल में पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी और उनके भाई निशाल मोदी और नीरव मोदी की पत्नी तीनों पर एफआइआर है परंतु देश का मीड़िया बेहद चालाकी से इस पूरे प्रकरण और घोटाले में केवल नीरव मोदी पर ही बात कर रहा है। नीरव मोदी से यदि चर्चा कहीं जाती है तो नीरव मोदी की पत्नी तक और उनके परिवार तक। देश के बेहद एक प्रतिष्ठित टीवी चैनल ने तो अमेरिका में नीरव मोदी और उनके परिवार पत्नी और बच्चों को तलाश कर लिया परंतु अफसोस इस बात का है कि नीरव मोदी के भाई निशाल मोदी की तरफ वह सर्वााधिक निष्पक्ष चैनल भी निगाह डालना नही चाह रहा है।

वास्तव में इस घोटाले के भागीदार और नीरव मोदी के भाई निशाल मोदी धीरूभाई अंबानी की बेटी दीप्ति सलगांवकर के दामाद हैं। धीरूभाई अंबानी की चाार संताने हैं जिसमें मुकेश और अनिल अंबानी के अलावा दो बहने हैं और इन्ही बहनों में एक दीप्ति सलगांवकर की बेटी हैं इशिता सलगांवकर जिनके पति निशाल मोदी हैं और निशाल का नाम भी पीएनबी घोटाले की एफआईआर में है। परंतु भारतीय मीड़िया इस नाम पर खामोश है।

असल में यह संबंध केवल इतना सतही भी नही है कि इसकी चर्चा ही नही हो। निशाल और इशिता की शादी 4 दिसंबर 2016 को हुई थी और इस शादी से पहले नवंबर में अंबानी परिवार ने इस शादी के लिए एक विशाल दावत का आयोजन किया था। इस दावत का आयोजन दुनिया के सबसे मंहगे घरों में से एक मुकेश अंबानी के एंटालिया मेें किया गया था जिसमें बालीवुड के बड़े सितारों से लेकर देश के कई बड़े सेलिब्रिटिज शामिल हुए थे। अब घोटाले के ऐसे बड़े नाम पर खामोशी के मायने भी बड़े ही हैं। मीड़िया बेशक इसे नीरव मोदी घोटाला कहें परंतु यह असल में ‘‘निशाल-नीरव मोदी घोटाला‘‘ है।