केजरीवाल सरकार के 3 साल पूरे होने पर “आप” ने गिनायी उपलब्धियां

आईएनएन भारत डेस्क:
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी  के तीन साल 14 फरवरी को पूरा हो रहा है। केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार अपने तीन साल पूरे होने पर, जहाँ अपनी उपलब्धियों को  जनता के बीच रख रही है। वहीं दूसरी ओर बीजेपी और कांग्रेस आप पर हमले में लगी हुई हैं। बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और काँग्रेस के प्रेदेश अध्यक्ष अजय मकान दोनों ने अपने ट्विटर एकाउंट पर ट्विट कर आप पर हमला किया।

दिल्ली के आम आदमी पार्टी सरकार ने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हमने बिजली कंपनियों की कैग (CAG) से जांच कराई, जिससे कंपनियों में हड़कम्प मच गया। बिजली के बिल में 50 प्रतिशत की कटौती की, बिजली की घंटो की कटौती को बंद किया और बिजली कंपनियों पर जुर्माना लगाया। पिछले तीन साल में बिजली के दरों में कोई वृद्धि नही हुई।

पूरी दिल्ली में आम आदमी मुहल्ला क्लीनिक खोलकर दिल्ली वालों के लिए स्वास्थ्य सेवा व्यवस्था में सुधार किया गया है। अभी सभी हेल्थ सेंटर पर दवाईयां उपलब्ध हैं।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार आते ही दिल्ली महिला आयोग सक्रिय हो गई। ह्यूमन ट्रैफिकिंग पर सख़्त नियम बनाएं। साथ ही दिल्ली में किरायेदारों पर भी सरकार मेहरबान है, उनसे भी औसत बिल लेते हैं।

बीजेपी एमसीडी  की नाकामियों  और भ्रष्ट्राचार के बारे में बात न कर, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर ट्विट कर अरविंद केजरीवाल की सरकार पर हमला किया।

काँग्रेस के प्रेदेश अध्यक्ष अजय मकान ने अपने ट्विटर एकाउंट पर ट्विट कर आम आदमी पार्टी की सरकार को घेरने की कोशिश की। साथ ही कहा कि डीटीसी और क्लस्टर बसों में न तो सीसीटीव और न ही कोई मार्शल की व्यवस्था हो पाई हैं। आप सरकार के कैबिनेट में कोई महिला मंत्री नही हैं। दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड ने अभी तक महज़ 29 प्रतिशत टॉयलेट का निर्माण कराया यानी कि 384, जबकि लक्ष्य 1314 का था। महिला सशक्तिकरण के लिए कांग्रेस की प्रमुख योजना जीआरसी( Gender Resource Centres ) यानी लिंग संसाधन केंद्र और महिला हेल्पलाइन नम्बर 181  को निष्क्रिय कर दिया है।