Ind Vs SA: पिंक ड्रेस ने साउथ अफ्रीका को दिलायी जीत

आईएनएन भारत डेस्क:
नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग में हो रहे चौथे वनडे क्रिकेट मैच को साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट विकेट से जीत लिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 289 रन बनाया। कप्तान विराट कोहली ने 75 रन बनाया l उन्होंने शिखर धवन के साथ 158 रन की साझेदारी की। परंतु वर्षा प्रारम्भ होने के कारण मैच बीच में ही रोकना पड़ा। जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो साउथ अफ़्रीका के सामने जीत के लिए 28 ओवर में 202 रन का संशोधित लक्ष्य रखा गया। जिसे साउथ अफ़्रीका ने 25.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 207 रन बनाकर हासिल कर लिया और मैच को अपने नाम करते हुए सिरीज़ में वापसी की।

 

इस जीत के साथ साउथ अफ़्रीका टीम ने पिंक-डे पर मैच जीतने का रिकॉर्ड कायम रखा। साथ ही साउथ अफ्रीकी टीम ने क्रिकेट सिरीज़ में वापसी भी की। अब साउथ अफ्रीका इस सिरीज़ को ड्रॉ करने की पुरज़ोर कोशिश करेगी।

इस मैच की अनोखी बात यह थी कि इस मैच में खिलाड़ी से लेकर दर्शक तक सभी पिंक ड्रेस में थे। महिलाओं में होने वाली ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए सब पिंक-डे सेलिब्रेट कर रहे थे। इस मैच से प्राप्त रकम को कैंसर पीड़ितों के लिए ख़र्च किया जायेंगा।