जोहिंसबर्ग में होने वाला चौथा वनडे मैच होगा गुलाबी रंग में सराबोर

आईएनएन भारत डेस्क:
नई दिल्ली : जोहिंसबर्ग में खेले जाने वाला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चौथा एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच पूरी तरह गुलाबी रंग में सराबोर रहेगा। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार नहीं हो रहा है कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की ड्रेस के साथ ही साथ पिच रोलर भी गुलाबी रंग का ही होगा। इस मैच में  प्रैस कॉन्फ्रैंस और पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान पीछे लगने वाली वॉल के साथ-साथ कई अन्य चीजें  भी गुलाबी रंग में ही रंगी दिखाई देगी। इतना ही नहीं मैदान पर जमा होने वाले हजारों दर्शक भी गुलाबी रंग की ड्रेस में मैच का आनंद लेते दिखाई देंगें।


इसके पीछे है बहुत ही खास वजह हैं। साउथ अफ्रीका में एक अभियान चलाया जा रहा हैं। जिसका का नाम है #Pitchcupinpink. इस अभियान को सफल बनाने में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका, मेजबान क्रिकेट प्रेमी और कई बड़े प्रायोजक भी पिछले कई सालों से समर्थन कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी और एनजीओ मिलकर महिलाओं में होने वाले ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाने और पैसा जुटाने के लिए पिछले कई सालों से काम कर रहे हैं।


इसे पिंक-डे के रूप में मनाया जा रहा है। पिंक-डे में शिरकत करने वाले सभी लोग इस दिन स्टेडियम के पास फैनवॉक परेड में हिस्सा लेंगे। ऐसा करके ये लोग दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट प्रशंसकों और पूरे देश को एक बहुत ही खास संदेश देंगे। यह पिंकवॉक क्रिकेट प्रेमियों को स्टेडियम के भीतर प्रवेश से पहले पिंक-डे की शुरुआत कराएगी।


एक और खास बात यह है कि जब भी साउथ अफ्रीका ने इस गुलाबी रंग की जर्सी पहन कर मैच खेला हैं तो हर बार जीता हैं। अब देखना यह हैं कि शनिवार को पिंक-डे पर साउथ अफ्रीका के लिए गुलाबी रंग भाग्यशाली साबित होता है या नहीं।