बसपा और जनता दल-एस के बीच कर्नाटक में चुनावी गठजोड़

आईएनएन भारत डेस्क
नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की पार्टी जनता दल-एस के साथ चुनावी गठजोड़ किया है। कर्नाटक में बहुजन समाजवादी पार्टी -जनता दल सेक्युलर के साथ चुनाव मैदान में उतर रही है। इस बारे में जनता दल सेक्युलर के महासचिव दानिश अली ने कहा कि बसपा और उनके दल के बीच पहली बार चुनावी तालमेल हुआ है। अब वे दोनों मिलकर कर्नाटक विधानसभा के लिए होने वाले आगामी चुनावों में अपनी किस्मत अजमायेंगे।

आने वाली 17 फरवरी को बंगलौर से साझा चुनाव अभियान की शुरुआत की जाएगी। इस अभियान में मायावती और एचडी देवेगौड़ा एक मंच पर साथ आयेंगे। साथ ही राज्य की जनता से चुनावों में मतदान की अपील करेंगे। वहीं बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा ने बताया कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में 14 जिलों में बसपा के उम्मीदवार होंगे और बाकी जगहों पर जनता दल सेक्युलर के उम्मीदवार खड़े होंगे। दोनों ही दलों की ओर से मुख्यमंत्री उम्मीदवार दैवगौड़ के पुत्र एसडी कुमारस्वामी होंगे।

उधर जनता दल सेक्युलर के कुंवर दानिश अली का कहना है कि यह गठबंधन के कर्नाटक चुनावों तक नही बल्कि दोनों दलों का यह साथ 2019 के लोकसभा चुनावों में भी बना रहेगा।