कांग्रेस ने राजस्थान, तो टीएमसी ने बंगाल में जीत दर्ज की, बीजेपी की हुई चौतरफा हार

नई दिल्ली (आईएनएन भारत): राजस्थान में, आज दो लोकसभा 1 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आया, जिसमें कांग्रेस ने बाजी मार ली हैं। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में हुए एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट के उपचुनाव में टीएमसी ने बाजी मार ली। बीजेपी को दोनों जगह निराशा हाथ लगी है।

राजस्थान के दोनों लोकसभा और एक विधानसभा सहित तीनों सीटों पर काँग्रेस ने सुरुआत से ही बढ़त बनाएं रखी। अलवर सीट पर काँग्रेस के डॉ. कारण  सिंह यादव ने 196496 वोटों के अंतर से बीजेपी के उम्मीदवार  यशवंत सिंह यादव को हराया और  अजमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार रघु शर्मा ने बीजेपी के उम्मीदवार राम स्वरूप लांबा को करीब 80 हजार वोटों के अंतर से हराया।

राजस्थान की मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर काँग्रेस के उम्मीदवार विवेक धाकड़ ने बीजेपी के उम्मीदवार को 196496 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की। धाकड़ ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी बीजेपी के उम्मीदवार शक्ति सिंह हांडा को 196496 वोटों के अन्तर से हराकर जीत दर्ज की। कांग्रेस का नेतृत्व सचिन पायलट ने किया।

दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल में उलबेरिया लोकसभा सीट और नवापाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हुये। जहाँ उलबेरिया लोकसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार सजदा अहम ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी को 4 लाख 74 हज़ार 5 सौ 10 वोटों के भारी अंतर से जीत दर्ज की। जबकि नवपाड़ा विधानसभा सीट से tmc उम्मीदवार सुनील सिंह 1,11,729 वोटों के भारी अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी को हराया।

बात दें कि उलबेरिया लोकसभा सीट से टी एम सी सांसद सुल्तान अहमद और नवपाड़ा विधानसभा सीट से काँग्रेस विधायक मधुसूदन घोष के निधन के कारण खाली हुए सीट पर उपचुनाव कराया गया।