जांच एजेंसियों का खुलकर दुरुपयोग किया जा रहा हैं : यशवंत सिन्हा

जबलपुर: (आईएनएन भारत): भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त/ विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा लगातार पार्टी से बगावती तेवर दिखा रहे हैं। इन्होने हाल ही में राष्ट्रमंच नमक एक गैर राजनीतिक संगठन गठित किया है। सिन्हा  एनटीपीसी के ख़िलाफ़ चल रहे आंदोलन में हिस्सा लेने मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर गए हुए थे। इन्होंने बिना किसी का नाम लिए केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश मे भय का माहौल हैं और देश की सभी जांच एजेंसियों का खुलकर दुरुपयोग किया जा रहा हैं। एक अलग मानसिकता रखने वालों के खिलाफ जांच एजेन्सियों का उपयोग हो रहा है। जिसके कारण पूरे देश में भय का माहौल है।

सिन्हा ने कहा कि देश का नागरिक होना भाजपा के सदस्य होने से ऊपर है। देश के ज़िमेदार नागरिक होने के कारण वह किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं। दिल्ली और भोपाल में बैठे लोग किसानों की जमीनी स्थिति व दशा से अनजान हैं। ऐसा लगता है कि देश में किसानों की किसी को चिंता ही नहीं है।

सिन्हा ने आगे कहा कि सरकार के आर्थिक सर्वेक्षण में बेरोजगारी, शिक्षा व किसानों की समस्या का उल्लेख किया गया है। लेकिन यह समस्या एक दिन में तो उत्पन्न नहीं हुई है। इसका स्पष्ट अर्थ है कि पिछले तीन वर्षो में सरकार इन मुद्दो पर विफल रही है।