अपने नियत समय पर ही होंगे बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार

आईएनएन भारत डेस्क:
पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक अटकले लगाई जा रही थी कि विधानसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव के साथ ही हो सकते हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ़ करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव अपने नियत समय यनि 2020 में ही होगी।इसके साथ ही सभी राजनीतिक अटकलों पर विराम लगा गया। नीतीश कुमार रविवार को पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को पटना में संबोधित कर रहे थे। नीतीश कुमार ने साफ़ किया कि लोकसभा चुनाव के साथ 2019 में राज्य के विधानसभा चुनाव कराने की कोई मंशा नहीं है। नीतीश ने कहा कि विधानसभा चुनाव सदन का कार्यकाल ख़त्म होने के समय 2020 में ही होगा।

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की इस घोषणा के बाद राज्य के हर राजनीतिक दल के विधायकों ने राहत की सांस ली होगी कि फ़िलहाल उन्हें चुनाव की तैयारी नहीं करनी होगी और अपना कार्यकाल बिना किसी अड़चन के पूरा करेंगे। इससे पूर्व जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राज्यसभा में नेता आरसीपी सिंह ने कहा था कि उनकी पार्टी इस साल मई के बाद कभी भी विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है। इसके अलावा भाजपा नेताओं ने भी इस बात का संकेत दिया था कि पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारी में अभी से लगी है।

रविवार की जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के कार्यकरणी की बैठक में पार्टी के कुछ नेताओं ने चारा घोटाले में लालू यादव को सजा दिए जाने की भी चर्चा की तब उन्हें ये बताया गया कि उनके दोषी क़रार दिए जाने में नीतीश कुमार का कोई हाथ नहीं बल्कि उन्हें कोर्ट से सालों के ट्रायल के बाद अब फ़ैसला आ रहा है। नीतीश कुमार ने अपने भाषण में हाल में बक्सर ज़िले के नंद गांव में अपने ऊपर हुए हमले की भी चर्चा की। उन्होंने फिर इस बात को दोहराया कि सरकार ने सभी महिलाओं की ज़मानत अर्ज़ी का विरोध ना करने का फ़ैसला किया है।