केजरीवाल ने राज्यसभा भेज, सुशील गुप्ता और एन डी गुप्ता का किया मुँह बन्द

आईएनएन भारत डेस्क:
नई दिल्ली। दिल्ली में राज्यसभा के तीन सीटों के लिए होनी वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अपने तीनों प्रत्याशी के नाम क्लियरकर दिया हैं। बता दे दिल्ली विधानसभा में सबसे ज्यादा सीट आप के पास हैं और इस बार राज्यसभा में आप के ही उम्मीदवार जीतेंगे। विधानसभा में कांग्रेस के पास शून्य सीट है, वही भाजपा के पास 4 सीटें हैं।

आप ने जिन तीन नामों की घोषणा राज्यसभा के लिए की हैं उनमें संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता हैं।

संजय सिंह आम आदमी पार्टी के जाने माने चेहरा है। वही सुशील गुप्ता दिल्ली के बहुत बड़े कारोबारी हैं। सूत्रों की माने तो सुशील गुप्ता भूमाफिया हैं दिल्ली और खासतौर से हरियाणा में 25-30 स्कूल, कॉलेज और अस्पताल हैं। बीते काफ़ी समय से वो शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं और चैरिटी भी कर रहे हैं। सूत्र ये भी बता रहे हैं कि सुशील गुप्ता का हरियाणा में अच्छा नेटवर्क है। 2013 में सुशील गुप्ता कांग्रेस के टिकट से दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। केजरीवाल के खिलाफ कुछ महीने पहले ही 854 करोड़ का हिसाब सुशील गुप्ता ने माँगा था। सूत्र बता रहे हैं कि सुशील को टिकट उनके मुह बंद करने के लिए ही दिया गया हैं।

एन डी गुप्ता पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और चार्टर्ड अकाउंटेंट की सबसे बड़ी संस्था इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया के पूर्व प्रेसिडेंट हैं। सूत्रों की माने तो करीब डेढ़ साल से आप पार्टी का आयकर विभाग का केस जिसमें फंडिंग में गडबडी का आरोप और 30 करोड़ रुपये टैक्स देने का आदेश इस मामले को एनडी गुप्ता ही देख रहे थे।