पाकिस्तान और श्रीलंका ने छोड़े भारतीय मछुआरें

आईएन इन भारत डेस्क:

इस्लामाबाद। गुरूवार को पाकिस्तान सरकार ने 145 भारतीय मछुआरों को छोड़ दिया है. आरब सागर में मछली पकड़ते समय सारे मछुआरे गलती से पाकिस्तान बोर्डर पार कर गए थे, जहाँ से इन को गिरफ्तार कर लिया गया था. इन सब मछुआरों को करांची के मालीर जेल में रखा गया था. जेल से निकलने के बाद इन सब को सिक्यूरिटी के साथ ट्रेन पर बैठा कर करांची से लाहौर लाया गया है. यहाँ इन लोगों को रोड के जरिये वाघा बोर्डर लाया जायेगा जहाँ इन सब को भारतीय अधिकारी को सौंपा जायेगा.

अभी और 140 भारतीय मछुआररे पाकिस्तान के जेल में कैद हैं. मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स का कहना है की उन सभी बचे हुए मछुआरे को जेल से रिहा करने के लिए पर्यास जरी है. जो मछुआरे जेल से रिहा हो गए है उन सब का कहना है की कभी भी एसे गलिती नहीं करेंगे. साथ में कैद से छूटे मछुआरों ने कहा की पाकिस्तान के जेल में उनके साथ अच्छा व्यवहार किया गया. उन सब का कहना है की पाकिस्तान के साथ अगर रिश्ता अच्छा करना है तो भारत को भी पाकिस्तान के पकडे हुए  मछुआरों को छोड़ देना चाहिए.

गुरूवार भारतीय मछुआरों के लिए एक यादगार दिन रहेगा. क्योंकि इस दिन पाकिस्तान ने 145 मछुआरों को छोड़ दिया. वही श्रीलंका ने भी 69 भारतीय  मछुआरों को रिहा कर दिया है. अभी और 71 मछुआरे श्रीलंका जेल में बंद हैं.