ईसाई स्कूलों को क्रिसमस न मनाने की हिंदू जागरण मंच ने दी धमकी

INN Bharat Desk:
अलीगढ़ः हिंदू जागरण मंच ने ईसाई स्कूलों को धमकी देते हुए क्रिसमस ना मनाने को कहा हैं। हिंदू जागरण मंच ने कहा कि हिंदू बच्चों को क्रिसमस मनाने से दूर रखें। ईसाई बच्चों के लिए अलग से क्रिसमस मनाएँ। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने सख्ती दिखाई है और इस मामले को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनन्द कुमार ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों और अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देश देते हुए कहा हैं कि ऐसी धमकी देने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कारवाही करें। उन्होंने ये भी कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता एक संवैधानिक अधिकार है और पुलिस प्रशासन इसकी रक्षा के लिए ठोस कदम उठाएगी।

आपको बता दे कि हिंदू जागरण मंच ने अलीगढ़ के विभिन्न ईसाई स्कूलों को एक पत्र जारी करके क्रिसमस ना मनाने को कहा है। पत्र में ये भी कहा गया हैं कि अगर उसकी बात ना मानी गयी तो परिणाम के लिए स्कूल ही जिम्मेदार होंगे। इस पत्र के बाद पब्लिक स्कूल डेवलपमेंट सोसाइटी तथा पैरेंट्स एसोसिएशन ने मंच के इस फरमान का विरोध करते हुए इसे चिंता का विषय बताया था।

वही मंच नगर अध्यक्ष सोनू सविता ने अलीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि क्रिसमस पश्चिमी सभ्यता को बढ़ावा देता हैं इसलिए इस पर रोक जरुरी है।